HEALTH TIPS : गर्मी के मौसम में सुस्ती और थकान कि समस्या है परेशान? तो इन चीजों का करें अपनी डाइट में शामिल जाने पूरी HEALTH TIPS

गर्मी का मौसम है इन दिनों गर्मी काफी बढ़ गयी है इस मौसम में कई लोगो को अक्सर सुस्ती और थकान रहती है ये समस्या आम है इसके कई कारण होते है इस मौसम में भूख कम लगने के साथ एनर्जी की कमी हो जाती है जिससे आलस और सुस्ती आती है जिसके कारन किसी काम में मन नहीं लगता है ऐसे में आपको बता दे की कुछ ऐसी चीजे है जिनका सेवन करने से गर्मी के मौसम में सुस्ती और थकान दूर होती है तो चलिए जानते है इन चीजों के बारे में

दही – गर्मी के मौसम में दही का सेवन करना चाहिए इसका सेवन करना ज्यादातर लोगो को पसदं है ये काफी स्वादिष्ट होता है इसमें कई पोषक तत्व पाए जाते है इसमें विटामिन,कैल्शियम मौजूद है इसके अलावा इसे कार्बोहाइड्रेड पाया जाता है ऐसे में इसका सेवन मलाई के साथ करने से शरीर की सुस्ती और थकान दूर होती है इससे शरीर एक्टिव रहता है।

चॉकलेट – चॉकलेट खाना सभी लोगो को पसदं है इसे खाने से मुड़ ठीख होता है इसमें कोको पाया जाता है इससे शरीर की मसल्स मजबूत और रिलेक्स होती है अक्सर गर्मी के मौसम में आलस और सुस्ती आती है ऐसे में चॉकलेट खाने से सुस्ती और आलस दूर होते है इससे शरीर एक्टिव रहता है।

ग्रीन टी – गर्मी के मौसम में कई लोगो को थकान और सुस्ती रहती है ऐसे में ग्रीन टी का सेवन करे इसमें कई पोषक तत्व पाए जाते है ग्रीन टी पीने से थकान और तनाव दूर होता है इससे शरीर को एनर्जी मिलती है और शरीर एक्टिव रहता है ग्रीन टी पीने से शरीर की थकान और सुस्ती दूर होती है।

आपकी अपनी ब्लाॅग वेबसाइट पर किसी दोस्त ने हमको मेसेज करके सवाल पूछा है कि क्या गर्मी के मौसम में सुस्ती और थकान होने पर हमें क्या करना चाहिए। सवाल पूछने वाले उन सभी दोस्तों का बहुत बहुत धन्यवाद आपका सवाल बहुत बढ़िया है इसका जवाब हम पोस्ट के माध्यम से आपको जरूर देंगे। आप लोगों से निवेदन है कि आप ज्यादा से ज्यादा आप कि अपनी ब्लाॅग वेबसाइट पर जरूर विजिट करें।

आयुर्वेदिक उपचार और घरेलू नुस्खे संबंधित जानकारियां पाने के लिए आप हमारे ब्लाॅग वेबसाइट पर जरूर विजिट करें। हमारे ब्लाॅग वेबसाइट में निरन्तर आपको आयुर्वेदिक उपचार और घरेलू नुस्खे संबंधित पोस्ट के माध्यम से जानकारियां आपको उपलब्ध करवाई जाती है तो आपसे निवेदन है आप हमारे ब्लाॅग वेबसाइट पर जरूर विजिट करें और हमारी पोस्टो को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जरूर भेजें ताकि वो भी इसका पूरा पूरा फायदा जरूर उठा सके।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: