सभी बीमारी जड़ से खत्म सिर्फ एक काम से | गहरी सांस लेने के फायदे

सभी बीमारी जड़ से खत्म सिर्फ एक काम से|गहरी सांस लेने के फायदे

कहीं आप भी गलत तरीके से सांस तो नहीं लेते सावधान हो जाइए हो सकता है खतरा। बिना समय लगाए बिना किसी खर्च के सिर्फ इस तरीके से सांस लेकर आपको लाखों फायदे हो सकते हैं।

कहीं आप भी गलत तरीके से सांस तो नहीं लेते सावधान हो जाइए हो सकता है खतरा। बिना समय लगाए बिना किसी खर्च के सिर्फ इस तरीके से सांस लेकर आपको लाखों फायदे हो सकते हैं।


कमजोरी से छुटकारा कैसे पाएं। इम्यून सिस्टम कैसे बढ़ाए। टीवी रोग से कैसे बचे। कैंसर से कैसे बचें। फेफड़ों को मजबूत कैसे बनाएं। दिमाग तेज़ कैसे करें। दिमाग को शांत कैसे करें। शरीर को बहुत ज्यादा ताकतवर कैसे बनाएं। स्किन को गोरा और खूबसूरत चमकदार कैसे बनाएं बिना किसी मेहनत के स्वस्थ और फिट कैसे रहे। पाचन तंत्र कैसे ठीक रखें। कब्ज को कैसे ठीक करें? बुखार को कैसे ठीक करें? मोटापे से छुटकारा कैसे पाएं?

इतने सारे सवालों का एक ही जवाब है। बिना किसी मेहनत के आप अपने शरीर के अंदर बहुत ज्यादा ताकत ला सकते हैं लाखों बीमारियों से बच सकते हैं ऊपर हमने इतने भी सवाल लिखे हैं। सारे सवालों का एक ही जवाब है । आपको सिर्फ एक ही चीज करना है और इतने सारे फायदे होंगे।

इतने सारे सवालों का एक ही जवाब है। बिना किसी मेहनत के आप अपने शरीर के अंदर बहुत ज्यादा ताकत ला सकते हैं लाखों बीमारियों से बच सकते हैं ऊपर हमने इतने भी सवाल लिखे हैं। सारे सवालों का एक ही जवाब है । आपको सिर्फ एक ही चीज करना है और इतने सारे फायदे होंगे।

गहरी सांस लेने के बेसुमार फायदे

आज के समय में मोटा ताजा फिट और स्वास्थ्य हर कोई रहना चाहता है। सब चाहते हैं कि वाह बिना रुके बिना किसी बीमारी के हमेशा फिट और हमेशा खूबसूरत बने रहे। लेकिन ऐसा हो ही नहीं पाता हैं|

लोग हमेशा किसी ना किसी बीमारी से परेशान रहते हैं। एक बीमारी ठीक होते ही दूसरी बीमारी आ जाती है। किसी को बुखार तो किसी को तो किसी को कमजोरी किसी को पेट से जुड़ी समस्या रहती ही है|

हर कोई बीमारियों की वजह से बहुत ज्यादा परेशान है। जितना कमाता है उससे ज्यादा तो बीमारियों में ही पैसा लग जाता है और वह आर्थिक स्थिति से भी बहुत परेशान हो जाता है।

लगभग 90 परसेंट लोग बीमारियों से बहुत ज्यादा परेशान हैं। और डॉक्टरों के पीछे अपने पैसे बर्बाद कर रहे हैं। लेकिन उन्हें पता ही नहीं है कि हम इतनी छोटी सी गलती करते हैं और हमें इतनी बीमारियों का सामना करना पड़ता है। अगर वहां छोटी छोटी चीजों को ध्यान में रखो तो कभी बीमार पड़ेगे।

वह हमेशा बिना किसी बीमारी के स्वास्थ्य और फिट रहेंगे। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप बिना मेहनत के बिना किसी खर्च के हमेशा स्वास्थ्य और फिट कैसे रह सकते हैं? वह कौन सी गलती है जिसे करने से आप को बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है।

वह कौन सा कारण है जिसके वजह से आप हमेशा थका थका और कमजोर महसूस करते है। आखिर क्यों आप इतना ज्यादा पोषक तत्व से भरी चीजें खाते हैं फिर भी आपको कोई फायदा नहीं होता और आप हमेशा बीमार और दुबले-पतले और कमजोर महसूस करते हैं। आज हम आपको इन सारे सवालों का जवाब इस आर्टिकल में देंगे।

इसलिए इस आर्टिकल को आप ध्यान से पूरा पढ़ें और अपने आप को उन गलतियों से बचाएं और हमेशा स्वस्थ तंदुरुस्त बिना किसी बीमारी के फिट और आकर्षक दिखे। क्या आप चाहते हैं कि आपका स्क्रीन बहुत ज्यादा गोरी और चमकदार हो बिना पिंपल के हमेशा चिकनी और खूबसूरत रहे। अगर आप ऐसा चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह हैं।

आज हम आपको कोई फेस पैक या कोई क्रीम या कोई फेशियल नहीं बताने वाले हैं। बल्कि आज हम आपको बिना मेहनत के बिना पैसे खर्च किए लाखों बीमारियों से बचने का तरीका और स्किन को बहुत ज्यादा खूबसूरत बनाने का तरीका बताएंगे।

कई लोगों के चेहरे पर बहुत ज्यादा पिंपल होते हैं और उनके और उनके समझ में आता ही नहीं है कि यह पिंपल कैसे ठीक होंगे। हजारों प्रकार की क्रीम महंगी महंगी प्रोडक्ट यूज करने के बाद भी कोई फायदा नहीं होता है बल्कि चेहरा और ज्यादा खराब हो जाता है।

अगर आप घरेलू फेस पैक का यूज़ करते हैं तो आपको बहुत धीरे धीरे राहत मिलती है। आपका समय और मेहनत भी लगता है। इसलिए हम आपको अंदर से फीट और खूबसूरत और बिना बीमारी के हमेशा बिना मेकअप किए भी आप बहुत ज्यादा आकर्षक कैसे लग सकते हैं यह बताएंगे।

तो आइए जानते हैं कि हम वह कौन सी गलती करते हैं और हम उस गलती को सुधार कर कैसे अपने आप को बीमारियों से बचा सकते हैं। और देख सकते हैं बहुत ही ज्यादा खूबसूरत।

कहीं आप गलत तरीके से सांस तो नहीं लेते जानिए इसके नुकसान

लगभग 90 परसेंट लोग सांस लेने का सही तरीका नहीं जानते। और गलत तरीकों से सांस लेकर खुद को बीमार कर लेते हैं। आपको पता नहीं होगा कि गलत तरीके से सांस लेना हमारी सेहत के लिए कितना हानिकारक है।

अगर आप सोच रहे होंगे सांस लेने में भी कोई तरीका होता है सांस तो खुद ब खुद चलती रहती है। जी हां सांस लेने में भी सही तरीका होता है अगर आप सही तरीके से सांस लेते हैं तो आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि आपको कितने ज्यादा फायदे होंगे। लगभग 90 पर्सेंट लोग।

सांस आधी लेते हैं यानी सिर्फ फेफड़ों तक ही सांस खींचते हैं। अब आप सोचिए जब सांसे आधी लेंगे तो हम बीमार नहीं पड़ेंगे। सांसद से ही हम चलाते हैं अगर कुछ मिनटों के लिए भी जाए तो हम जिंदा नहीं रह पाएंगे। इससे साफ पता चलता है कि हमें जिंदा रहने के लिए हमारे शरीर के अंदर ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है।

अब आप अगर ऑक्सीजन यानी फेफड़ों तक ही सांस को खींच आएंगे तो आपके शरीर में अच्छी तरह से ऑक्सीजन नहीं पहुंच पाएगी और आप कमजोर होते चले जाएंगे। यही कारण है कि जो लोग योगा या मेडिटेशन करते हैं वह बहुत ज्यादा हैल्दी और स्वस्थ रहते हैं। क्योंकि मेडिटेशन और योगा करते समय गहरी सांस लिया जाता है जो कि हमारे सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है।

अब आपको पता चल गया होगा कि सांस लेने का सही तरीका होता है। सही तरीके से सांस लेकर हम बहुत ज्यादा हैल्दी और स्वस्थ रह सकते हैं। आपने कभी सोचा है कि जब आप गहरी नींद से सो कर उठते हैं तो आपके अंदर इतनी एनर्जी और शांति क्यों रहती है।

गहरी नींद से सो कर उठने के बाद आप खुद को बहुत ज्यादा फ्रेश और शांति महसूस करते हैं। ऐसा इसलिए होता है कि जब हम गहरी नींद में सोते हैं तो हम अच्छी तरह पूरा सांस लेते हैं यानी सांस को फेफड़ों तक खींचते हैं।

जब हम गहरी नींद में होते हैं तो खुद ब खुद हम गहरी सांस लेने लगते हैं। यही कारण है कि सो कर उठने के बाद हम बहुत अच्छा फील करते हैं।

तो सोचिए अगर आप 24 घंटे गहरी सांस लेंगे तो आपको कितना ज्यादा फायदा होगा। अगर आप गलत तरीके से सांस लेंगे यानी आधी सांस लेंगे तो आपके शरीर के अंदर सभी अंगों और आपके मस्तिष्क को ऑक्सीजन अच्छी तरह नहीं मिल पाएगा। और ऑक्सीजन के कमी के कारण कैंसर होने का भी खतरा बना रहेगा। इसलिए आप गलत तरीके से या आधी ना लें।

सही तरीके से सांस लेने के फायदे गहरी सांस लेने के क्या फायदे हैं?

अब आप यह सोच रहे होंगे कि सही तरीके से सांस लेने से क्या होता है अगर हम सही तरीके से सांस लेते हैं तो हमें क्या फायदे होंगे ? यानी गहरी सांस लेने के क्या फायदे हैं?

गहरी सांस लेने के अनेकों फायदे हैं अगर आप गहरी सांस लेते हैं तो आपका दिमाग बिजली की तरह तेज हो जाएगा क्योंकि दिमाग में ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत होती है।

अगर आप गहरी सांस लेंगे तो आपके दिमाग तक ऑक्सीजन अच्छे से पहुंच पाएगी और आपका दिमाग हमेशा शांत और स्वस्थ रहेगा। अगर आप गहरी सांस लेते हैं तो आपका दिमाग हमेशा शांत और खुश रहेगा आपको टेंशन भी बहुत काम रहेगा।

आप हमेशा शांत और खुश रहोगे। लाखों लोग यह सवाल करते हैं कि हम खुश कैसे रहें अपने दिमाग को शांत कैसे करें। तो मैं बता दूं कि दिमाग को शांत करने का इससे अच्छा कोई उपाय नहीं है। गहरी सांस लेने से हमारा पाचन तंत्र बहुत अच्छा रहता है।

जब हमारा दिमाग अच्छा रहेगा तो पाचन तंत्र और भी अच्छा रहेगा। क्योंकि आपने देखा होगा जब हम ज्यादा टेंशन में होते हैं तो हमें पेट से जुड़ी समस्या होने लगती है। गहरी सांस लेने से आप काफी भयानक रोगों से बच सकते हैं जैसे कि टीवी कैंसर पैरों में हाथों में दर्द।

गहरी सांस लोगे तो आपके शरीर के सारे अंगों तक ऑक्सीजन पहुंच पाएगा और आप कैंसर जैसे भयानक रोगों से बचे रहेंगे। गहरी सांस लेने से हमारा इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है इम्यून सिस्टम मजबूत रहेगा तो हम काफी रोगों से बच सकते हैं। जो भी बैक्टीरिया या वायरस हमारे ऊपर अटैक करेंगे हमारा इम्यून सिस्टम उसे से हमारी रक्षा करेगा और हम बीमारियों से बचे रहेंगे। गहरी सांस लेने से आप मोटापे से भी बचे रहेंगे।

आप हमेशा अपने पेट को कम रखने के लिए हजारों उपाय करते होंगे लेकिन आपका पेट मोटा होता चला जाता है। अगर आप गहरी सांस लेते हैं तो आपका पेट हमेशा स्वस्थ और फिट रहेगा यानी आपका पेट कभी मोटा नहीं होगा। अगर आप गहरी सांस लेते हैं तो आपका शरीर काफी हेल्दी और स्वस्थ रहता है और जब आपका शरीर हल्दी और स्वस्थ रहेगा तो आपका स्किन भी बहुत ज्यादा चमकदार और गोरी रहेगी।

अगर आप बिना किसी खर्च के बिना पैसे खर्च किए बिना मेहनत के अपने स्किन को गोरी और चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप हमेशा गहरी सांस लें। आप अगर गहरी सांस लेंगे तो आपको कुछ ही दिनों में खुद के अंदर इतना ज्यादा परिवर्तन नजर आएगा कि आप बहुत खुश हो जाएंगे आप अंदर से भी पेट और बाहर से देखने में भी बहुत ज्यादा आकर्षक लगेंगे।

जब हमारा सारा शरीर हमारे सांस लेने पर ही डिपेंड करता है तो हमें अच्छी तरीके से सांस लेना चाहिए ताकि हम हमेशा स्वस्थ फीट आकर्षक और हेल्दी रहे। गहरी सांस लेने के बहुत ज्यादा फायदे है हम एक-एक करके नहीं बता सकते।

हमने आपको गहरी सांस लेने के कुछ मुख्य फायदे ही बताए हैं तो अगर आप गहरी सांस लेते हैं तो आपको बहुत ही ज्यादा फायदे मिलेंगे। पहले तो आपको गहरी सांस लेने में कुछ दिक्कत होगा। क्योंकि जब आप याद रखेंगे कि मुझे गहरी सांस लेना है तभी तक गहरी सांस ले पाएंगे अगर किसी काम में बिजी हो गए और सांस पर ध्यान नहीं दिए तो फिर से आप पहले की तरह ही सांस लेने लगेंगे।

इससे आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। बस आपको जब याद रहे तब आपको गहरी सांस लेना है धीरे-धीरे गहरी सांस लेना आपकी आदत बन जाएगी और आप हमेशा गहरी सांसे लेने लगेंगे और हमेशा शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और हेल्दी रहेंगे।

आप बीमारियों से बचे रहेंगे काम में आपका बहुत अच्छे से मन लगेगा आप जो भी काम करेंगे उसमें सफल होंगे क्योंकि जब हम शारीरिक और मानसिक रूप से खुश और स्वस्थ रहते हैं तो हम जो भी काम करते हैं हमें उसमें सफलता मिलती है हम उससे अच्छी तरीके से कर पाते हैं जिसके कारण हम हमेशा हर काम में कामयाबी पाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: