दुबले पतले शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं | घरेलू नुस्खे | चने से वजन कैसे बढ़ाएं 2022 जाने पूरी न्यूज़

दुबले पतले शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं|घरेलू नुस्खे|चने से वजन कैसे बढ़ाएं 2022 जाने पूरी न्यूज़


आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की वजन कैसे बढ़ाएं 1 महीने में 2021 का नया तरीका और चने से वजन कैसे बढ़ाएं और वजन कैसे बढ़ाएं क्या खाएं, वजन कैसे बढ़ाए, तेजी से वजन कैसे बढ़ाए घर पर,वजन कैसे बढ़ाए|

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की वजन कैसे बढ़ाएं 1 महीने में 2021 का नया तरीका और चने से वजन कैसे बढ़ाएं और वजन कैसे बढ़ाएं क्या खाएं, वजन कैसे बढ़ाए, तेजी से वजन कैसे बढ़ाए घर पर,वजन कैसे बढ़ाए|
घरेलू नुस्खे,वजन कैसे बढ़ाए बॉडी कैसे बनाएं,वजन बढ़ाने की दवा, और वजन कैसे बढ़ाएं। Weight gain kaise karen

दुबले पतले शरीर को मोटा और ताकतवर कैसे बनाएं सिर्फ 10दिनो में चना और गुड़ खाकर 4 किलो वजन बढ़ाने का आसान और सस्ता तरीका। शरीर में ताकत कैसे लाएं।

वजन कैसे बढ़ाएं तेजी से?

अक्सर लोग अपने मोटापे को लेकर काफी परेशान रहते हैं तो वहीं कुछ लोग अपने दुबले पतले शरीर से परेशान रहते हैं तो उन्हीं के समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आज का यह आर्टिकल हमने लिखा है दुबला पतला शरीर से काफी लोग परेशान है अक्सर लोगों का यह कहना है कि हम खाते तो बहुत हैं पर मोटे नहीं होते तो मैं उनसे यह कहना चाहता हूं कि ठीक है आप बहुत खाते हैं पर जो चीजें आपको जितना और जिस समय खाना चाहिए आप वह नहीं खाते इसलिए आप कितना भी खाते हैं आप दुबले पतले ही रहते हैं

लेकिन अब आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि आज हम इस आर्टिकल में आप को मोटा और तंदुरुस्त और स्वस्थ होने का बहुत ही आसान तरीका बताएंगे इस तरीके से आप बहुत जल्दी अपना वजन बढ़ा सकते हैं।

दुबले पतले शरीर वाले लोग बहुत परेशान रहते हैं वह लोगों के सामने जाने से भी इसकी जाते हैं और देखने में काफी ज्यादा कमजोर लगते हैं दुबला पतला होने के कारण वह काफी ज्यादा स्ट्रेस लेने लगते हैं कि कहीं हमें कोई उठाया ना तो बीमारी तो नहीं जिसके वजह से हम इतना ज्यादा दुबले-पतले हैं।

और स्ट्रेस की वजह से वे बेवजह बीमारियों का शिकार हो जाते हैं आप दुबले पतले हैं इस बात को लेकर आपको कभी चिंता नहीं करनी है बस आपको अपने दिमाग को यह बताना है कि आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि दिमाग में यह सोचने से क्या होगा तो मैं बता ता हूं कि क्या होगा आपको तो पता होगा ही कि हमारे पूरे शरीर को हमारा दिमाग कंट्रोल करता है हमारे शरीर के अंदर क्या हो रहा है यह दिमाग का ही खेल होता है।

शरीर के एक एक कोशिका और अंगों को हमारा दिमाग ही कंट्रोल करता है अगर आप दिमाग शरीर को कैसे कंट्रोल करता है यह विस्तार से जाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।

दिमाग शरीर को कैसे कंट्रोल करता है हमारे शरीर में चोट लगती है या जल जाती है तो पहले हमारे दिमाग में सिग्नल पहुंचता है फिर उसे ठीक करने के लिए दिमाग हमारे शरीर में मौजूद अलग-अलग चीजों से उसको ठीक करने की कोशिश करता है।

अगर आपका दिमाग कोई कंट्रोल कर ले तो आप उसके आदेश के बिना एक उंगलliभी नहीं हिला सकते क्योंकि हमारे शरीर के सभीअंग को दिमाग ही आदेश देता है तभी वह काम करता है।

यह क्रिया इतनी तीव्र गति से होती है कि आपको महसूस ही नहीं हो पाता है अगर आप अपने दिमाग को यह बताएंगे कि मुझे वजन बढ़ाना है तो आपका दिमाग आपका वजन बढ़ाने के लिए शरीर में जितने पोषक तत्व होंगे सबको जल्दी-जल्दी आपके कोशिकाओं में बुझाने लगता है और कुछ ही दिनों में आपका वजन बढ़ जाएगा।

अब आपको चाहिए कि आप पोषक तत्वों से भरी यह नेता की बहुत जल्दी आपका वजन बढ़ जाए आज के इस लेख में हम उन्हीं खानों को बताने जा रहे हैं जिसे खाने से आपका वजन इतनी जल्दी बढ़ेगा कि आप सोच भी नहीं पाएंगे कि आपका इतना जल्दी इतना ज्यादा वजन बढ़ गया है तो देर किस बात की आइए जानते हैं वजन बढ़ाने के घरेलू नुस्खे।

वजन बढ़ाने के घरेलू नुस्खे

सिर्फ यह दो सस्ती चीजें इस तरह से खाएं और 7 दिनों में 2 किलो वजन बढ़ाए।

वजन बढ़ाने के लिए दुबले पतले शरीर को मोटा और स्वस्थ और आकर्षक बनाने के लिए आपको बहुत ही आसानी से मिल जाने वाली सस्ती चीजों का सेवन करना है आप यकीन मानिए यह नुस्खा आपका वजन इतना जल्दी बढ़ा देगा के आप देखते रह जाएंगे।

इसके लिए आपको लेना है चना और गुड़ आप यह सोच रहे होंगे कि चना और गुड़ खाने से हमारा वजन कैसे बढ़ेगा? लेकिन यह सच है चना हमारे शरीर के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक होता है आपको पहले से पता होगा लेकिन आप इस पर ध्यान ही नहीं देते होंगे।

हमारी आदत होती है छोटी छोटी चीजों को नजरअंदाज करना बस हम डॉक्टर के पीछे भागते हैं और हमेशा बीमारियों से जुड़े रहते हैं तो मैं आप से रिक्वेस्ट करूंगा कि आप अगर स्वस्थ और हमेशा एनर्जी से भरपूर रहना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि बीमारियां आपसे कोसों दूर रहे तो आप इन छोटे-छोटे टिप्स को जरूर अपनाएं।

क्या आपको पता है कि पुराने समय में लोग इतना हेल्दी और ताकतवर कैसे रहते थे? क्योंकि पहले के लोग प्राकृतिक फ्रूट खाया करते थे तभी तो पहले के राजा महाराजा और उनके सेना इतनी लड़ाई करती थी इतना ज्यादा कटफिट जाते थे फिर भी वह बहुत जल्दी ठीक हो जाते थे और पहले की तरह ताकतवर रहा करते थे तो मेरी सलाह यही है कि आप नेचुरल चीजों को ही खाएं।

गुड़ खाने से हमारा पाचन तंत्र बहुत ज्यादा अच्छा रहता है इसीलिए कुछ लोग खाना खाने के बाद थोड़ा सा गुड़ खाते हैं इसे खाने से खाना अच्छी तरह फस जाता है अगर हमारा पाचन तंत्र अच्छा रहेगा तो हम जो भी खाना खाएंगे हमें उसके भरपूर फायदे मिलेंगे।

चना और गुड़ खाने से क्या होता है, चना गुड़ खाने के क्या फायदे हैं, और क्या नुकसान हैं, चना गुड़ कब और कैसे खाएं।

चना और गुड़ खाकर वजन कैसे बढ़ाएं

वजन बढ़ाने के लिए आपको चना और गुड़ को इस तरीके से खाना होगा रात को आप एक साफ गिलास या किसी भी बर्तन में 100 ग्राम चने को साफ पानी में भिगो लें।

और सुबह चने को छलनी की मदद से छानकर पानी से अलग कर लें चने के पानी को फेंकना नहीं है आप उसे भी पी ले अगर आपके घर में छोटा बच्चा है तो आप यह पानी उसे जरूर पिलाएं इस पानी को बिल्कुल भी नहीं फेंकना है आप इसे जरूर पिए।

और आप चने को गुड़ के साथ खूब चबा चबाकर खाएं चना और गुड़ एक साथ खाने में बहुत टेस्टी लगता है और इसे खाने के अनगिनत फायदे भी हैं इसे खाने से आप हजारों बीमारियों से बच सकते हैं।

शहद और दूध से वजन बढ़ाए

शहद खाने के अनेकों फायदे हैं शहर कितना मीठा होता है यह तो आपको पता ही होगा अगर आप शहर की मदद से अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं यह नुस्खा जो मैं आपको बताने जा रहा हूं यह सौ परसेंट काम करता है यह नुस्खा आपको इतना ज्यादा स्वस्थ और बिना बीमारी का मोटा ताजा कर देगा कि आप सोच भी नहीं सकते।

इसे बनाने के लिए आपको लेना है मांग रहे हैं जिसे हम कलोंजी के नाम से भी जानते हैं और शहद और लेना है आपको मलाई वाला मलाई वाला दूध इसलिए लेंगे की आपका वजन बढ़ाने में मलाई वाला दूध आपकी बहुत मदद करेगा।

आप बात करते हैं इसका सेवन कैसे करना है इसके लिए आपको मंगरेल को पीसकर इसका पाउडर बना लेना है और अब आप को लेना है दो चम्मच मंगरेल पाउडर और अब आपको लेना है दो चम्मच शहद दोनों को अच्छी तरह मिला ले और इससे खाकर एक गिलास दूध पिए आप यकीन कीजिए अगर आपने 10 दिन तक भी यह नुस्खा कर लिया तो आपको इसके इतनी ज्यादा फायदे मिलेंगे कि आप आश्चर्य हो जाएंगे इसे खाने से आपका वजन तो बढ़ेगा ही बढ़ेगा।

आपकी इम्यूनिटी भी इतनी ज्यादा मजबूत हो जाएगी कि कुरौना वायरस भी आप का कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा आपको सर्दी जुखाम तो कभी होगा ही नहीं आप खुद के अंदर एक अलग से एनर्जी अलग से ताकत महसूस करेंगे मंगरेल यानी कलौंजी तो देखने में आपको एक मामूली सा मसाला लग रहा होगा लेकिन इसे खाने के इतने ज्यादा फायदे हैं की इसके सारे फायदों को 5 घंटे तक बताया जाए तब भी इसके सारे फायदे बता पाना मुश्किल है।

कितनी भी भयंकर बीमारी टीवी हो या कैंसर अगर आप इसका सेवन हर रोज करते हैं तो आपको कभी भी कोई बीमारी होगी ही नहीं और आपका वजन भी बढ़ेगा।

वजन बढ़ाने के लिए क्या-क्या खाएं?

वजन बढ़ाने के लिए आपको अपने डाइट में अधिक कैलोरी युक्त चीजों का प्रयोग करना चाहिए अगर आप नॉनवेज खाते हैं तो आपको अंडा जरूर खाना चाहिए फलों में आपको रोज सुबह केला खाकर दूध पीना चाहिए।

आपको अपने खाने में अधिक वसा वाली फूड खाना चाहिए क्योंकि 1 ग्राम वसा में 9 कैलोरी होती है आपको अपने खाने में पनीर को भी शामिल कर लेना चाहिए।

भीगे हुए किशमिश और बादाम खाना चाहिए अधिक पानी पीना चाहिए सुबह नाश्ता जरूर करना चाहिए वजन बढ़ाने के लिए आपको टेंशन फ्री रहना चाहिए इसके लिए आप लंबी सांस ले सकते हैं, एक्सरसाइज कर सकते हैं मेडिटेशन कर सकते हैं और हमेशा खुश रहने की कोशिश कीजिए।

आपको 1 दिन में तीन बार खाना खाना चाहिए और आप यह बात भी ध्यान देकर किसी भी चीज को सिर्फ खाना जरूरी नहीं है उसे पचाना भी जरूरी है इसलिए थोड़ी मेहनत जरूर कीजिए इसलिए थोड़ी मेहनत करें ताकि आपने जो खाया है उसका आपको पूरा फायदा मिल सके।

अगर आप इस आर्टिकल में बताई जाने वाली सभी टिप्स को फॉलो करते हैं तो आप बहुत जल्द मोटा ताजा तंदुरुस्त और फुर्तीला और स्वस्थ हो जाएंगे।

Health tips संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे ब्लाॅग वेबसाइट dailyayurvedatips.blogspot.com पर विजिट जरूर करे| आपको यह जानकारी कैसी लगी अगर आपका हेल्थ से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो उसे जरूर पूछें हम उसका उतर देने की भरपूर कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: