आंखों में जाला हटाने की दवा जाने पूरी Health न्यूज़

आंखों में जाला हटाने की दवा

आज हम जानेंगे आंखों में जाला हटाने की दवा के बारे में यह हम अच्छी तरह जानते हैं कि हमारे जीवन में आंखों का एक बहुत बड़ा महत्व है कुछ हमारी अनदेखी गलतियों से और कुछ उम्र के साथ-साथ हमारी आंखों में कमजोरी होने लगती है हजारों रुपए की दवा खाने के बाद भी हमारी आंखों में वह पहले वाली बात नहीं रहती और अक्सर हमारे सर में दर्द करीब का या दूर का हम पढ़ नहीं सकते या देख नहीं सकते चश्मा लग जाता है और धीरे-धीरे हमारी आंखें और कमजोर होती चली जाती हैं आंखों में मोतियाबिंद आ जाता है या आंखों में जाला आ जाता है ऑपरेशन के बाद भी हमारी आंखों से साफ दिखाई नहीं देता आज हम आपको जिस दवाई के बारे में बताने जा रहे हैं उस दवाई को अगर आप उपयोग करें तो आपकी आंखों की रोशनी अच्छी हो जाएगी और आपकी आंखों से चश्मा भी हट जाएगा।

आंखों में जाला हटाने की दवा

इस दवा को कौन-कौन इस्तेमाल कर सकता है
आज हम आपको जिस दवाई के बारे में बताने जा रहे हैं उसे इस्तेमाल करने से पहले आपको यह जानना जरूरी है कि यह दवा कौन-कौन सी उम्र के लोग और किस-किस तरह की बीमारी में आप इसको इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि आंखें हमारे शरीर का बहुत नाजुक होता है इनमें कोई भी किसी के बताई हुई दवा नहीं डालनी चाहिए।
आपको यह जानना बहुत जरूरी है कि इस दवा को कौन-कौन से उम्र के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं तो हम आपको बता दें 30 साल से कम उम्र के लोग इसे इस्तेमाल ना करें और जिन लोगों का ऑपरेशन हो चुका है वह भी इस दवा को ना डालें वरना वह नुकसान उठा सकते हैं।

आंखों के लिए रामबाण है यह दवा

उम्र के साथ-साथ हमारी आंखों में या तो जाला हो जाता है या मोतियाबिंद हो जाता है और हम मोटे मोटे चश्मे लग जाते हैं अक्सर घरों में हमारे जो बुजुर्ग हैं आपने उनको देखा होगा कि वह हमेशा आंखों के लिए परेशान रहते हैं तो वह ऐसे बुजुर्ग जिनकी उम्र 30 से ऊपर हो और आंखों का ऑपरेशन ना हुआ हो वह इस दवा को इस्तेमाल कर कर अपने चश्मा हटा सकते हैं।

Cineraria Maritima Eye Drop

Cineraria Maritima Eye Drop यह एक होम्योपैथिक दवाई है जिसका उपयोग कर कर आप अपनी आंखों का बेहतर इलाज घर बैठे कर सकते हैं लेकिन हम आपको फिर भी बता दें कि आप कोई भी आंखों में दवाई डालें तो वह अपने डॉक्टर से एक बार जरूर राय जरूर ले ले।
Cineraria Maritima Eye Drop एक होम्योपैथिक दवाई है जो आपको बहुत आसानी से होम्योपैथिक मेडिकल पर मिल जाएगी लगभग यह 1 सीसी ₹200 की है आप इसे खरीद लें और उन लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छा इलाज है आंखों का जिनकी आंखें 30 साल की उम्र में कमजोर हो गई हैं या आंखों में कोई भी परेशानी है और आंखों पर मोटा चश्मा लग चुका है लेकिन ऑपरेशन नहीं हुआ उन्हीं के लिए यह कामयाब दवा है कृपया ऑपरेशन वाले लोग इस आंखों में ना डालें और 30 साल से कम उम्र के भी इसमें आंखों में ना डालें।

कैसे इस्तेमाल करें

आपको यह होम्योपैथिक दवाई मेड इन जर्मन की खरीदनी है मेड इन इंडिया की ना लें आप जब इस दवाई को खरीद लें तो आपको सुबह अपने आंखों में डालने हैं और शाम को अपनी आंखों में डालने हैं यह 10 ML की एक सीसी आती है यह 2 सीसी का कोर्स है होता है 2 सीसी से ज्यादा ना डालें आपको अपनी आंखों में डालनी है सुबह और शाम उसके बाद आप देखेंगे अगर आपकी आंख पर चश्मा लगा है तो आपकी आंखों का चश्मा भी हट जाएगा और अगर आपकी आंखें कमजोर हैं आप को करीब का या दूर का दिखाई नहीं देता आंखों में जाला है मोतियाबिंद यह दवाई सब खत्म कर देगी और आप आसानी से पढ़ सकते हैं दूर करीब का देख सकते हैं फिर भी आप यह दवाई डालने से पहले अपने डॉक्टर से राय जरूर ले ले।

नोट

यह दवाई जब आप अपनी आंखों में डालेंगे तो कुछ दिनों तक ही आपकी आंखों में लगेगी या जलन पैदा करेगी हिसाब घबराए ना 30 साल से कम उम्र के और जिनकी आंखें बन गई है या ऑपरेशन हो गया हो वह इस दवाई को इस्तेमाल ना करें और यह 10ml की दो सीसी का कोर्स और आप इसे जर्मन की ही खरीद कर उपयोग करें। सुबह और शाम एक या दो बूंदे अपनी आंखों में डालें।

आपको यह हमारी जानकारी कैसी लगी इसे शेयर करें जिससे और लोगों को भी इसका फायदा हो और आपको हमसे कोई शिकायत है या हमें कोई राय देनी है तो आप हमें कॉमेंट्स करें और हमारे ब्लॉक को फॉलो करें |

अगर आप इस आर्टिकल में लिखी सारी बातों को फॉलो करते हैं तो आपको बहुत जल्द मोटापे से छुटकारा मिल जाएगा और आपका ज्यादा समय बर्बाद नहीं होगा तो आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं।
अगर आपका कोई हेल्थ से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो अवश्य पुछें, हैं उसका अवश्य ही जवाब देंगे।

आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में हमें जरूर बताएं

Health संबंधित जानकारीया पाने के लिए आप हमारे ब्लाॅग वेबसाइट पर जरूर विजिट करे| और किसी भी बिमारी के उपचार के लिए डाॅक्टर से परामर्श जरूर ले ताकि आपको किसी भी बिमारी का सही और सटीक इलाज मिल सके| और नियमित व्यायाम जरूर करे जिससे आपका शरीर हस्ट पुस्ट, तंदूरुस्त और मजबूत बना रहे|

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: